Brazil release a digital central bank currency (CBDC) by 2022

कई अन्य देशों के बाद, ब्राजील भी प्रगतिशील रास्ता अपना रहा है और अपने केंद्रीय बैंक cryptocurrency पर निर्भर है। यह निम्नलिखित समय सारिणी के साथ घोषित किया गया था:
What is bitcoin want to know more in video

 

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, ब्राजील के केंद्रीय बैंक ने घोषणा की कि देश अब 2022 तक एक डिजिटल केंद्रीय बैंक मुद्रा (CBDC) भी जारी कर सकता है।

अब ब्राजील - अन्य देशों की एक लंबी श्रृंखला के बाद - राज्य cryptocurrency के बैंडवागन पर भी कूद रहा है।

 ब्राजील के केंद्रीय बैंक के एक अधिकारी ने इस हफ्ते कहा कि आगामी PIX प्रणाली का उद्देश्य पहले से ही इंटरबैंक भुगतान को तेज करना और उन्हें सस्ता बनाना है। बैंक के अध्यक्ष, रॉबर्टो कैम्पोस नेटो ने कहा कि देश 2022 में केंद्रीय बैंक की डिजिटल मुद्रा को पेश करने के लिए सभी आवश्यकताओं और शर्तों को पूरा कर सकता है।


ब्राजील ने हाल ही में औपचारिक रूप से सीबीडीसी शुरू करने की संभावना की जांच करने की शुरुआत की है। 20 अगस्त को, केंद्रीय बैंक ने विचार का मूल्यांकन करने के लिए एक अध्ययन दल नियुक्त किया।
केंद्रीय बैंक अपनी डिजिटल मुद्राओं को शुरू करने के इच्छुक हैं, क्योंकि crypto बाजार की स्थापना के बाद से तेजी से बढ़ी है। क्रिप्टो-मुद्राओं का संस्थागतकरण, जैसा कि कहा जाता है, जल्द ही हो सकता है।

ब्राजील, जो अपने बैंकिंग बुनियादी ढांचे में सुधार और समय-सीमा के बिना अंतर-बैंक भुगतानों को संसाधित करने में सक्षम तकनीक विकसित करने, व्यावहारिक रूप से नि: शुल्क और तुरंत काम करने वाले देशों में से एक है।

PIX नवंबर में तैयार हो जाएगा और अन्य प्रदाताओं जैसे कि neobanks और यहां तक ​​कि ब्लॉकचेन स्टार्टअप रिपल के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा। उत्तरार्द्ध पहले से ही अपनी ऑन-डिमांड तरलता सेवा के साथ देश में खुद को स्थापित कर रहा है।

नेटो ने विकास पर टिप्पणी की:
“एक डिजिटल मुद्रा होने के लिए, आपको एक त्वरित भुगतान प्रणाली की आवश्यकता है जो कुशल और अंतर-योग्य हो; एक खुली प्रणाली जहां प्रतियोगिता बनाई जा सकती है; और एक मुद्रा जो विश्वसनीय, परिवर्तनीय और अंतर्राष्ट्रीय है। यह भुगतान प्रणाली प्रतिष्ठित PIX हो सकती है, जो लॉन्च होने वाली है ”।
उन्होंने कहा कि देश में अब एक क cryptocurrency के लिए "सभी आवश्यक शर्तें" हैं। "हमें लगता है कि हम उन्हें 2022 तक पा लेंगे।"
क्या डिजिटल यूरो आ रहा है? नागरिकों के लिए एक डिजिटल यूरो का जोखिम
डिजिटल, असंगठित साइबर-मुद्राएँ थीं ...
medium.com
इस बीच, कैंपोस नेटो ने कहा कि उन्होंने बिल के बारे में सांसदों के साथ बात की थी कि ब्लॉकचेन प्रोजेक्ट ने 2019 में ब्राजील की विनिमय दर प्रणाली को आधुनिक बनाने के लिए प्रस्तुत किया था। इस परियोजना के अगले दो सप्ताह में मतदान होने की उम्मीद है, मंत्री ने कहा। इसलिए, उनका मानना ​​है कि ब्राजील में एक cryptocurrency जारी करने की शर्तों को 2022 के शुरू में निर्धारित किया जा सकता है। जैसा कि पहले बताया गया है, अधिक से अधिक देश डिजिटल राज्य cryptocurrency पर काम कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, चीन और थाईलैंड इस क्षेत्र में पहले से ही काफी आगे हैं। इसलिए यह केवल समय का सवाल है जब अन्य देश सूट का पालन करेंगे, और नकदी अतीत की बात होगी।

Way2 money