बाजार में मंदी के 2 बड़े कारण
  Way2money आप अपने पैसे और निर्माण में मदद करें आज के content में हम आपके दौलत हैं एक दो कारणों के बारे में बात क्यों बाजार अभी भी दुर्घटनाग्रस्त है और हम जा रहे हैं इस 2020 शेयर बाजार दुर्घटना के बारे में बात करते हैं अब तक के शेयरों ने अपने सबसे खराब शेयरों को मारा है 2008 के बाद से और वास्तव में ग्यारह साल डुबकी दिन यह सबसे कम डुबकी के लिए किया गया है 2009 की मंदी के बाद से मार्च 9 या 10 वीं 2009 तो हम कर रहे हैं दुर्घटना के कारण के बारे में बात करो - बहुत बड़े कारण जिनमें से एक आप हैं शायद पहले से ही पता है लेकिन पहले एक वास्तव में बहुत महत्वपूर्ण है ठीक है और फिर हम खत्म करने वाले हैं मैं कैसे निवेश कर रहा हूं 1 बाजार दुर्घटनाग्रस्त हो रहा है क्योंकि तेल है इतिहास में इसकी सबसे बड़ी बूंदों में से एक को देखा सोमवार को यह अकेले और द्वारा 24% गिरा दिया इस रिकॉर्डिंग का समय जो फिर से बुधवार को दोपहर है यह नीचे है 30% से अधिक इसलिए यह मूल रूप से ओपेक के बीच हुआ रूस और सऊदी अरब जहां ये हैं बात बिगड़ गई तो वे नहीं कर सके मूल रूप से एक वार्ता रूस तक पहुंच गई थी पूछा या उन्होंने कटौती के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया 1.5 मिलियन बैरल द्वारा उनका उत्पादन तेल के प्रति दिन और उन्होंने कहा कि नहीं इसका कारण यह है कि तीन सप्ताह है पहले यूएसए ने रॉस चोरी रस पर प्रतिबंध लगाए नेफ ने कहा कि मैं आक्रामक रूप से पर्याप्त हूं रोजनेफ्ट मुझे वहां कुछ छाती मिली रोजनेफ्ट वे एक बड़े रूस हैं यह भयानक था खेद है कि मैं भूल गया कि वे एक बड़े हैं रूसी तेल कंपनी है कि कर रहे हैं वेनेजुएला के तेल का परिवहन अमेरिका नहीं करता था उसके जैसा वे भी तेल की कीमतों को नुकसान पहुँचा रहे हैं जैसा अच्छी तरह से मूल रूप से वे प्रतिबंध लगाते हैं तो पुतिन ने ट्रम्प पर प्रतिक्रिया व्यक्त की अरे नहीं, ट्रम्प ने वीडियो को नापसंद नहीं किया कृपया ऐसा न करें कि पुतिन ने ट्रम्प को प्रतिक्रिया दी और मूल रूप से कहा कि नहीं हम नहीं काट रहे हैं 1.5 लाख बैरल से हमारे उत्पादन प्रति दिन तो सउदी ने फिर प्रतिक्रिया दी पुतिन ने मूल रूप से सउदी को काट दिया बीमार द्वारा प्रति बैरल कीमत $ 7 तक और उन्होंने वास्तव में अपनी वृद्धि की में प्रति दिन दो मिलियन बैरल से आपूर्ति उत्पादन की शर्तें तो इससे क्या हुआ उच्च आपूर्ति कम लागत और कम मांग है मूल रूप से तेल की कीमत भेज रहा है इतना कम होने का कारण मांग 2 में सही कारण मिलता है पूर्व में नंबर दो महामारी है के रूप में जाना जाता है आप मजाक कर रहे थे उत्पादकता में गिरावट और सभी में उपभोक्ताओं से मांग यह वास्तव में एक वैश्विक महामारी है एक वैश्विक अर्थव्यवस्था इसलिए डब्ल्यू-एच-ओ वर्ल्ड हेल्थ संगठन ने आधिकारिक घोषणा की है के समय में यह एक वैश्विक महामारी है यह रिकॉर्डिंग बुधवार दोपहर को फिर से और यह कई क्षेत्रों और एरेनास को प्रभावित करता है कुछ कॉलेजों के जीवन विश्वविद्यालयों की है उनके परिसरों को बंद कर दिया और वे बाकी के लिए केवल ऑनलाइन कक्षाएं करना वर्ष का ऐसे कारखाने हैं जिनमें लोग काम नहीं कर रहे हैं उन्हें कूचला में देखने के लिए संगीत कार्यक्रम आते हैं दक्षिण पश्चिम सम्मेलनों द्वारा दक्षिण को देखें वास्तविक को बंद किया जा रहा है इस महामारी के बारे में सम्मेलन किया गया है इस महामारी के कारण बंद हो गया और यह कई लोगों को काम करने के लिए प्रेरित कर रहा है घर जो स्पष्ट रूप से प्रभावित कर रहा है उपभोक्ता और निवेशक का विश्वास कंपनियों के संतुलन को भी प्रभावित कर रहा है शीट ठीक है तो कुछ पर एक नज़र रखना कंपनियों है कि बहुत हो गया है इस कार्निवल क्रूज लाइन्स से प्रभावित रॉयल कैरेबियन एयरलाइंस के रेस्तरां स्टारबक्स आदि आदि का लोग सेवन कर रहे हैं इन क्षेत्रों में ये चीजें या ये एरेनास और ये उद्योग बहुत कम हैं इस कारण से यहाँ ठीक है तथापि सबसे बड़ी बात जो यह पैदा कर रही है वैश्विक अनिश्चितता इतनी स्पष्ट रूप से सही है अब कोई टीका या इलाज नहीं है हम जानते हैं और यह अधिक से अधिक फैल रहा है कभी जो स्पष्ट रूप से पैदा कर रहा है अनिश्चितता यदि आप मेरे दूसरे को देखते हैं वीडियो आप जानते हैं कि शेयर बाजार है बस एक डिस्काउंट मशीन इसका अर्थ है कि यह अंदर से ले रहा है आज पेश है कि यह क्या करने वाला है भविष्य और उस कीमत में छूट स्टॉक या बाजार आज ठीक है इसलिए यह अनिश्चितता का कारण है निवेशकों या उपभोक्ता विश्वास की हत्या क्योंकि हम वास्तव में पता नहीं कब है यह सब तो हल हो रहा है जब आप आय तीन रिपोर्ट देखते हैं छह महीने से अब नौ महीने से अब से महीने अगर आप देख रहे हैं उदाहरण के लिए कार्निवल क्रूज लाइन्स वे शायद के लिए दर्द हो रहा है नौ से बारह महीने कम से कम ठीक है और इनमें से कुछ कंपनियां वास्तव में हो सकती हैं दिवालियेपन की ओर झुकाव तो मैं कर रहा हूँ बुलबुले और कॉर्पोरेट क्रेडिट की और क्रेडिट कॉर्पोरेट बॉन्ड् उह यहीं तो अंत में आप दोस्तों ये हैं ये दो कारण क्यों बाजार अभी भी गिर रहा है लेकिन निश्चित रूप से एक टन अधिक है जो मैं के बारे में अधिक वीडियो बना रही होगी वीडियो का अंतिम भाग मैंने आपसे वादा किया था मैं बात कर रहा हूँ कि मैं कैसे निवेश कर रहा हूँ इस माहौल में आगे बढ़ते हुए चलो उस के बिना सही हो जाओ आगे की हलचल ताकि आप सभी जान सकें मैं इस बाजार में निवेश कैसे कर रहा हूँ यह अभी बहुत आसान है एक अपरिहार्य में डॉलर-लागत औसत भालू बाजार ठीक है इसलिए हमने एक के बारे में देखा है साढ़े ग्यारह साल का बैल बाजार सब कुछ आप गुलाब धूप पता था आड़ू लोगों का एक बहुत बनाया पैसे मैंने 2006 से निवेश किया है इसलिए मैंने लिखा है इसे नीचे सभी तरह से और अब लिखा है यहाँ हम मूल रूप से मार्च 2020 में हैं इसलिए मैं डॉलर-लागत औसत होने वाला हूं खाते के प्रकार पर निर्भर करता है कि मैं आपमें से उन लोगों के लिए ऐसा है जो नहीं जानते डॉलर की औसत लागत का क्या मतलब है जब आप एक सेट में एक निर्धारित राशि लेते हैं अवधि और आप उस निर्धारित राशि का निवेश करते हैं समय की लंबी अवधि में तो अपने ले लो उदाहरण के लिए 401k आप हर दो का भुगतान मिलता है सप्ताह आप एक सौ पता है हर दो हफ्ते में रुपये निकलते हैं आप मूल रूप से डॉलर की औसत लागत हैं अपने 401k में अब कारण मैं नहीं हूँ डॉलर की लागत के मुकाबले एकमुश्त कर औसत है क्योंकि जब आपके डॉलर एक भालू बाजार में लागत औसत है आमतौर पर ऐसा करने के लिए बेहतर है क्योंकि आप कर रहे हैं जब जोखिम चारों ओर फैल रहा है बाजार में डॉलर की औसत लागत गिर रही है हालांकि ज्यादातर अध्ययनों में यह समझ में आता है यदि आप सिर्फ एक गांठ है तो किया गया है आपको पता चल रहा है बोली के लिए आपको एक से विरासत में मिलती है मौत या आप बहुत सारे पैसे में आते हैं या एक बार में एक बड़ी हवा का झोंका आम तौर पर डॉलर-लागत को बेहतर बनाता है समय के साथ औसत एक रहा है मिलियन अध्ययन जो यह दिखाते हैं हालांकि फिर से हम इस में जा रहे हैं यहीं हम एक भालू के रूप में नेतृत्व कर रहे हैं बाजार इसलिए मैं डॉलर की लागत कर रहा हूँ अगर आपने मेरे वीडियो को देखा तो औसत है m1 वित्त लाभांश पोर्टफोलियो मैं हर हफ्ते बारिश में 230 डॉलर का निवेश नीचे बर्फ की धूप आप जानते हैं भालू बाजार बैल बाजार कोई फर्क नहीं पड़ता इसलिए मैं जोखिम में हूं इसलिए मैं हूं कई वर्षों में मेरे जोखिम को फैलाना या अभी भी उस खाते के साथ दशकों से एकमुश्त मेरे पास एक टीडी अमेरिट्रेड है एकमुश्त अवसरों के लिए खाता तो मुझे कार्निवल जैसा कुछ दीवाना लगता है क्रूज़ लाइन्स या मुझे डेल्टा का पता नहीं है उदाहरण के लिए एयरलाइंस मैं नहीं कह रहा हूँ उन उफ़ में विशेष रूप से निवेश करना I एकमुश्त के रूप में कुछ पैसे तैनात किया जाएगा मेरे द्वारा देखे जाने वाले स्टॉक में राशि a अवसर लेकिन वे वास्तव में है वास्तव में मेरे लिए एक अवसर है